Visitors continue to crowd Jharkhand Pavallion at IITF

Stories

pragati madian,Jharkhand Pavallion at IITF

प्रगति मैदान में आयोजित भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2012 के छठे दिन के अवसर पर झारखण्ड पैवेलियन में काफी भीड़ रही। दर्शक पेवेलियन में प्रदर्शित सामगि्रयों को देखने को काफी उत्साहित दिखे एवं हस्तशिल्प की वस्तुओं की खरीदारी में काफी व्यस्त दिखे। श्री के0विधासागर, प्रधान सचिव, स्वास्थ्य एवं परिवार विभाग, झारखण्ड सरकार, रांची ने आज झारखण्ड पैवेलियन का भ्रमण किया। उन्होंने पैवेलियन की साज सज्जा तथा प्रदर्शित सामगि्रयों की सराहना की।

झारखण्ड पेवलियन में प्रदर्शित आदिम जनजातियों द्वारा निर्मित घास की वस्तुओं की काफी सराहना की जा रही हैं। इस वर्ष मेला का थीम ”दक्षताशील भारत” है। थीम के अनुरुप पैवेलियन में आदिम जन जातियों द्वारा हस्तशिल्प की कलाकारी का जिवंत प्रदर्शन पैवेलियन में किया जा रहा है। जिसे देख कर दर्शक अभिभूत हो रहे हैं। दिल्ली एक निजी कम्पनी में सिनियन मैनेजर के पद पर कार्य करने वाली सूश्री आनंदिता सेन ने आदिम जनजातियों द्वारा निर्मित सामगि्रयों के संबंध में विशेष जानकारी प्राप्त की।

तसर एवं रेशम से निर्मित वस्त्रों की बिक्री झारक्राफट के स्टाल पर काफी हो रही है। साथ ही खादी के स्टाल पर भी दर्शकों की भीड़ देखी जा रही है।

[nggallery id=14]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *