State Round Up

Top Stories

Every panchayat in Pakur district will get one pond constructed under the MNREGA scheme,Pakur Deputy Commissioner F Toppo told his official colleagues today.

A press release issued by the public relations department in Hindi said as follows:

प्रत्येक पंचायत में नए साल से मनरेगा के तहत एक.एक तालाब बनाया जाएगा एवं पंचायत को 5 लाख रूपए का त्मअवसअपदह निदक तथा अतिरिक्त राशि भी मुहैया करायी जाएगी। उपरोक्त निर्णय उपायुक्त श्री फिदेलिस टोप्पो ने मनरेगाएवृद्धावस्था पेंशन एवं इंदिरा आवास योजना की समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए लिए। बैठक में प्रखंडवार जॉब कार्डधारियों के आधार कार्ड को एमण्आईण्एस से जोड़ने हेतु समीक्षा की गई। जिसमें मनरेगा योजना की एमण्आईण्एस इंट्री को प्रतिदिन अद्यतन करने एवं अन्य योजनाओं के खर्च हुई राशि को अविलंब एमण्आईण्एस इंट्री करने का निदेश दिया गया।

आधार कार्ड के संधारण के संबंध में भी समीक्षा बैठक की गयीएजिसमें संबंधित एजेंसी द्धारा पूर्ण सूची उपलब्ध करने की बात कही गयी। जिले के फुटबॉल मैदान के समतलीकरण हेतु समय का निर्धारण किया गया एवं मैदान के उद्घाटन हेतु 11 अगस्त से 20 अगस्त की तिथि निर्धरित की गई । उपायुक्त ने सख्त निदेश दिया कि काम में तेजी लायी जाय और जो कार्यों में कोताही बरतेंगेए उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बैठक में उप.विकास आयुक्तए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Governor Syed Ahmad today inaugurated a new building of Ranchi University.On the occasion,he directed its Vice Chancellor to provide quality education to students.

A press release issued by public relations department in Hindi said as follows;

*माननीय राज्यपाल डा0 सैयद अहमद ने राँची विष्वविधालय के कुलपति को निदेष दिया है कि विधार्थियों को हर हाल में गुणवŸाायुक्त षिक्षा सुलभ करार्इ जाय। समय पर परीक्षा संचालित हो व परीक्षाफल का प्रकाषन हो। साथ ही उन्हें अंक पत्र, प्रमाण-पत्र इत्यादि ससमय मिले, ताकि हमारे विधार्थियों को किसी भी प्रकार की परेषानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.