NTPC Chairman meets Jharkhand CM

Top Stories
Representational Pic

Adopting a stern posture on the Pagar firing which led to the killing of one person recently, Jharkhand Chief Minister Hemant Soren summoned National Thermal Power Corporation Chairman.

Today,NTPC Chairman,Anup Roy Choudhury met Soren inside the Project Bhawan in Ranchi.In this meeting,Chief Secretary RS Sharma and Principal Secretary to the CM Sukhdev Singh were present.

A press release issued by public relations department in Hindi said as follows:

हजारीबाग जिला के सिथत केरेडारी के पगार गाँव में में घटी घटना पर मुुख्यमंत्री ने कड़ा रूख अपनाते हुए NTPC के चेयरमैन को राँची को तलब किया था। NTPC के चेयरमैन श्री अनुपराय चौधरी सहित कर्इ वरिष्ठ अधिकारियों ने आज मुख्यमंत्री से प्रोजेक्ट भवन सिथत कार्यालय में मुलाकात की। इस बैठक में मुख्य सचिव श्री आरŒएसŒशर्मा,मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री सुखदेव सिंह भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने NTPC के चेयरमैन से कहा कि सरकार राज्य में उधोग एवं प्लांट लगाने के पक्ष में है। लेकिन स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर किन्तु बलपूर्वक नहीं । NTPC के चेयरमैन ने भी माना की केरेडारी के पगार गाँव में घटी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। तथा यह विश्वास दिलाया कि भविष्य में इसका ध्यान रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर NTPC के चेयरमैन ने केरेडारी के पगार गाँव में घटी घटना में घायल लोगों का र्इलाज का जिम्मा लेने पर अपनी सहमती जतार्इ है। बैठक में घटना में मारे गए केसर महतो के आश्रितों को मुआवजा देने पर विचार करने की सहमति बनी है। मुआवजा कैसे और कितना दिया जाए इस पर मुख्य सचिव और NTPC के अधिकारी बातचीत कर एक सप्ताह के अंदर निर्णय लेकर मुख्यमंत्री को अवगत कराएेंगे। मुख्यमंत्री ने चेयरमैन से केरेडारी के पगार गाँव में NTPC का काम कर रहे ठेकेदारों को तत्काल बदलने का आदेश दिया है। NTPC के चेयरमैन ने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि
NTPC सरकार को विश्वास में लेकर राज्य के विकास में अपनी भूमिका अदा करने को तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.