सैयद अहमद ने कहा है कि राज्य के विधार्थियों को गुन्व्तायुक्त तकनीकी शिक्षा सुलभ हो…

Press Release

माननीय राज्यपाल, झारखण्ड डा0 सैयद अहमद ने कहा है कि राज्य के विधार्थियों को गुन्व्तायुक्त तकनीकी शिक्षा सुलभ हो, यह राज्यहित व लोकहित में आवष्यक है ताकि यहाँ के विधार्थियों को इस हेतु अन्यत्र न जाना पड़े। अत: जरूरत है कि देष के प्रसिद्ध व नामी-गिरामी विष्वविधालय इस राज्य में आयें तथा इस दिषा में सार्थक पहल करें। महामहिम राज्यपाल ने उक्त बातें आज राजभवन में NIMS University के द्वारा किये गये पावर प्वाइंट प्रेजेन्टेषन के अवसर पर कहीं।

इस अवसर पर NIMS University के कुलाधिपति एवं देष के प्रसिद्ध षिषु रोग विषेषज्ञ डा0 वी0एस0 तोमर ने कहा कि NIMS University राँची में आधुनिकतम सुविधायुक्त अस्पताल के साथ-साथ चिकित्सा महाविधालय खोलने हेतु इच्छुक है। इसके अतिरिक्त विष्वविधालय अभियंत्रण महाविधालय, प्रबंधन संस्थान, विधि महाविधालय तथा अन्य लोकोपयोगी पाठयक्रम खोलना चाहता है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा भूमि सुलभ हो जाने पर 5 वर्ष में 720 करोड़ रू0 इस निमिŸा निवेष किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इस माध्यम से झारखण्ड में चिकित्सकों की कमी भी दूर हो सकेगी।

इस अवसर पर माननीय राज्यपाल महोदय के प्रधान सचिव श्री आदित्य स्वरूप ने डा0 तोमर को सलाह दी कि वे इस हेतु राज्य सरकार के समक्ष भी अपना प्रस्ताव दें। पावर प्वाइंट प्रेजेन्टेषन के अवसर पर छप्डै न्दपअमतेपजल के प्रतिकुलपति डा0 एच0एस0 राणा एवं पब्रंध निदेषक भी उपसिथत थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *