Jharkhand figures in PAN IIT conferance

Press Release

पैन आर्इ.आर्इ.टी. ग्लोबल कान्फ्रेंस एण्ड एग्जीबिशन 2012 का उदघाटन दिनांक 07.12.12 को 10 बजे पूर्वाहन में पशिचम बंगाल के महामहिम राज्यपाल द्वारा किया गया। इस उदघाटन समारोह में श्री अजीत सिंह, माननीय मंत्री, नागरिक उडडयन विभाग, भारत सरकार ने विशिष्ट अतिथि के रुप में भाग लिया। साथ ही भारत में अमेरिका के राजदूत श्रीमती नैन्सी पौवेस एवं श्री लार्ड कुमार भटटाचार्या, आर्इ.आर्इ.टी. के पूर्व छात्र भी इस समारोह में मौजूद थे।

द्वितीय पाली में इस पैन आर्इ.आर्इ.टी. ग्लोबल कान्फ्रेंस एण्ड एग्जीबिषन 2012 का विधिवत उदघाटन सुश्री ममता बनर्जी, माननीया मुख्यमंत्री, पशिचम बंगाल द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया एवं स्थल पर लगे विभिन्न स्टालों का भ्रमण किया गया। भ्रमण के क्रम में माननीया मुख्यमंत्री ने झारखण्ड के स्टाल पर आदिम जनजातियों(प्रिमिटीभ ट्रार्इब) के समुह ”सबर” द्वारा प्रदर्शित वस्तुओं की काफी सराहना की। ”सबर” समुह द्वारा झारखण्ड के स्टाल पर कला का जिवंत प्रदर्षन किया जा रहा है।

पैन आर्इ.आर्इ.टी. ग्लोबल कान्फ्रेंस एण्ड एग्जीबिशन 2012 दिनांक 08.12.12 एवं 09.12.12 तक चलेगा, जिसमें आर्इ.आर्इ.टी. के पूर्व छात्रों द्वारा भारत के विकास की अगली रुप रेखा कैसी हो? इस पर प्रकाश डाला जायेगा एवं भारत के ”गरीबों से भी गरीब” ;चववतमेज व जिीम चववतद्ध के जीवन स्तर को कैसे उन्नत किया जाय? इस विषय पर चर्चा की जायेगी।

आज के विषय जिसपर चर्चा की गयी वह निम्नलिखित है:-

1. भारत के विकास के लिए परिवत्र्तनकारी रणनीति।
2. राष्ट्र निमार्ण एवं प्रदर्शन में पैन आर्इ.आर्इ.टी. की भूमिका एवं सफलता।
3. उधमी पारिसिथतिकी तंत्र का निर्माण।

इस समारोह में श्रीमती वंदना दादेल, उधोग निदेशक, झारखण्ड, रांची उपसिथत हैं एवं दिनांक 08.12.2021 को श्री एस0के0 चौधरी, मुख्य सचिव, झारखण्ड, रांची भी इस समारोह में सिरकत करेंगे

Press Release- 2

सशस्त्र सेना झंडा दिवस

आज सशस्त्र सेना झंडा दिवस

सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने सैनिक कोष में सहायता राशि दी। इस अवसर पर कर्नल एम0 एम0 टुडू, लेफिटनेंट कर्नल एo पी0 सिंह एवं मेजर रामायण सिंह उपसिथत थे।

उन्होंने सबो से पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों के कल्याणार्थ सहृदयता पूर्वक मुक्त हस्त से सहयोग करने की अपील करते हुये कहा कि यह सहयोग उन वीर जवानों के प्रति अपने आभार एवं कृतज्ञता का प्रतीक है जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। इस अवसर पर एकत्रित राशि का उपयोग शहीदों के परिवार, उनके बच्चों के कल्याणार्थ व्यय किए जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *