Jharkhand Chief Minister helicopter Crash

News Stories

44 दिन बाद बैठने लायक हुए सीएम
रांची : मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा हेलीकॉप्टर दुघर्टना के 44 दिन बाद बैठने लायक हुए. नौ मई को हुई दुघर्टना के बाद से ही वह बिस्तर पर लेटे हुए थे. चिकित्सकों की सलाह पर रविवार को बैठे. सरकारी कार्यो का संपादन किया.
राज्य के मई महत्वपूर्ण मुद्दों पर अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया. आवश्यक निर्देश दिये. इस दौरान मीरा मुंडा भी पूरे समय उनके साथ रही. श्री मुंडा ने बताया कि वह बैठ कर कार्य करने में बेहतर महसूस कर रहे हैं.
लोगों के स्नेह और शुभकामनाओं के कारण ही स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है. जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ होकर जनता के बीच पहुंचना चाहता हूं. राज्य का समावेशी विकास सरकार की प्राथमिकता है. अस्वस्थ रहते हुए भी मैंने अपने दायित्वों को निभाने की कोशिश की.
मंगलवार से व्हील चेयर पर बैठेंगे
मुख्यमंत्री मंगलवार से व्हील चेयर पर बैठेंगे. सोमवार तक उन्हें स्पाइनल ब्रेस के सहारे 10 से 10 से 15 मिनट तक बेड एंड पोस्चर में ही बैठाया जायेगा. व्हील चेयर में बैठाने के बाद भी उनका इंटर फैरेंसियल थेरेपी जारी रहेगी.

Jharkhand CM Helicopter Crash
CM Helicopter Crash

* सीएम का बेड पर होना चिंता का विषय
रांची : उपमुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री बेड पर हैं, यह चिंता का विषय है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ होंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार बेहतर काम कर रही है.
हम अपनी जवाबदेही भी निभा रहे हैं. कामकाज पर हमारी नजर भी है. जहां तक मुख्यमंत्री के प्रभार की बात है, तो यह इस पर निर्णय लेने के लिए मुख्यमंत्री खुद सक्षम हैं. मुख्यमंत्री स्वविवेक से निर्णय लेंगे.
मुख्यमंत्री को बैठाया गया, उन्हें कोई तकलीफ नहीं हुई. स्थिति का जायजा लेने के बाद यह निर्णय लिया गया कि मंगलवार से उन्हें व्हील चेयर पर बैठाया जायेगा.
डॉ अजीत कुमार, फिजियोथैरेपिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *