नगर में दशहरा

Press Release

Vijaya Dashami Ranchi, Dasara Ranchi, Dashain Ranchi, Dussehra Ranchi, Durga Puja in Ranchi, Jhakrhand Durga Puja Festival

हर वर्ष की भांति, इस वर्ष भी एच.र्इ.सी. नगर क्षेत्र में दशहरा उत्साहपूर्वक एवं अत्याधिक धूमधाम एवं उल्लासपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ। पूरे नगर क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर भी माँ दुर्गे की भव्य प्रतिमाएं स्थापित की गर्इ र्थी धुर्वा सेक्टर-3, सेक्टर-2 आदि स्थानों पर पूजा पांडालों में दर्शानार्थियों की अभूतपूर्व उपसिथति ने मेले का दृश्य उत्पन्न कर दिया।

इस वर्ष दशहरें की मुख्य विशेषता रही पण्डालों का भव्य तरीके से मंदिल का रूप देकर आकर्षक का केन्द्र बना रहा, जगह जगह पर मनोरंजन के लिए संगीत कार्यक्रम और पर्दा पर रामायण के कहानी पर रामलीला प्रदर्शन किया गया 10 दिनों तक उपसिथत दर्शकों का सेक्टर-2 रामलीला स्थल पर मनोरंजन होता रहा।

24 अकटूबर को सम्पन्न हुए रावण और कुंभकरण दहन एवं आतिशबाजी का कार्यक्रम सेक्टर-3 हाट मैदान में, अभूतपूर्व था। इस कायक्रम में उपसिथत हमारे निगम के श्री आर0 मिश्र, अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक, श्री ए0वी0 कृष्णा, निदेशक (विपणन) एवं रवीन्द्र वर्मा, मुख्य सर्तकता अधिकारी और बड़ी संख्या में वरीय अधिकारीगण भी उपसिथत थे।

विशालकय रावण तथा कुंभकरण के पुतलों के दहन जो कि आतिशबाजी से सुसजिजत था, नगर वासियों एवं इर्द-गिर्द के ग्रामिणवासियों के बीच सम्पन्न हुआ और आनन्द लिये। उपसिथत जनसमूह ने मुक्त कंठ से प्रार्थना की है तथा आने वाले वषोर्ं में इसी प्रकार के अनेक कायक्रम के आयोजन की अपेक्षा भी प्रकट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *