Dumka gets a brand new hospital

Top Stories

Jharkhand Chief Minister Hemant Soren today inaugurated a 300- bed Government Hospital in Dumka. The inauguration took place in presence of Hemant Soren’s father and Jharkhand Mukti Morcha President Shibu Soren.

The hospital is built and is going to be managed by the State Government.

Soren,also inaugurated an online Public Health Centre in Shikaripara block of Dumka district.

A press release issued by public relations department in Hindi said as follows:

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने दुमका में नवनिर्मित 300 शयया वाले अस्पताल का उदघाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के होने से भविष्य में मेडिकल कालेज को स्थापित करने में भी सुविधा होगी. मेडिकल कालेज के होने से लोगों को इलाज के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा एवं रोजगार का भी सृजन होगा. आनेवाले समय में इस अस्पताल में आधारभूत संरचना, आपरेषन थियेटर, मेडिसिन, डाक्टर एवं अन्य आवष्यक सभी व्यवस्थायें की जाएगी.

उदघाटन के अवसर पर सांसद श्री षिबू सोरेन ने कहा कि इस अस्पताल के बनने से स्वास्थ्य सुविधा बेहतर होगी. अस्पताल के निर्माण के संबंध में गाँव-गाँव में सूचना दी जानी चाहिए ताकि बेहतर इलाज के लिए लोग यहाँ पहुँच सके.

नव निर्मित अस्पताल परिसर में समारोह स्थल से मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने षिकारीपाड़ा तथा जामा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आनलार्इन उदघाटन भी किया. यहीं से दुमका जिला में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत बनने वाले 28 सड़कों का भी आनलार्इन षिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विधुत आपूर्ति, स्वास्थ्य एवं सड़कों की सिथति में बदलाव आ रहा है,इससे गा्रमीण जनता लाभानिवत होगी। जनता के सहयोग से विकास का काम त्वरित गति से होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *