हजयात्री राज्य और वतन की बेहतरी के लिए दुआएँ करें ,मुख्यमंत्री

Press Release

hajj yatra , Jharkhand hajj yatra, Jharkhand Newsमुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि झारखंड राज्य के हजयात्री राज्य और वतन की बेहतरी के लिए दुआएँ करें। उन्होंने कहा दुआओं, जियारतों और मन्नतों का असर होता है। इसका ही परिणाम है कि मैं स्वस्थ्य हो आपको विदा करने आया हूँ। पूरे साल लोगों को इस दिन का इन्तजार होता है। साल दर साल हाजियों की तादाद बढ़ रही है। इसी प्रकार उन्हें अधिक से अधिक सहूलियत देने का प्रयास किया जा रहा है। राज्य हज समिति इसके लिए पूर्णत: प्रतिबद्ध होकर सक्रिय है। मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुंडा आज पूर्वाहन स्थानीय बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर झारखंड राज्य के जायरीने-हज के पहले जत्थे को हज-यात्रा की शुभकामनाएँ देते हुए रवाना कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हज हाउस को शीघ्र ही पूरा किया जाएगा। झारखण्ड हज हाउस को एक माडल के रूप में स्थापित किया जाएगा। प्रयास होगा कि यह अगले साल तक अवश्य बन जाए।

कल्याण मंत्री, सह अध्यक्ष, राज्य हज समिति श्री हाजी हुसैन अंसारी ने हज यात्रियों को यात्रा की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हज यात्रा हेतु पहले जत्थे में कुल 232 हज यात्री सुबे से रवाना हुए हैं। इनमें 122 पुरूष एवं 110 महिला हज यात्री शामिल हैं।
इस मौके पर माननीय विधायक, हटिया, श्री नवीन जयसवाल, राज्य हज कमिटि के सचिव श्री नसीम खान सहित अन्य मेम्बरान भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *