सामाजिक कार्यक्रमों के लिए दृढ़ इच्छा शकित एवं संकल्प …

Press Release

arjun munda, cm of jharkhand , jharkhand cm

मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने सामाजिक रचनात्मक कार्यक्रमों की सार्थकता को रेखांकित करते हुए कहा कि इन कार्यक्रमों से विष्व-बन्धुत्व का संदेष फैलता है। उन्होंने सामाजिक कार्यक्रमों के लिए दृढ़ इच्छा शकित एवं संकल्प को आवष्यक बताते हुए कहा कि मानवता की सेवा के लिए ऐसे कार्यक्रमों के व्यापक परिणाम आते हैं, जब इच्छा बलवती हो एवं मन संकलिपत हो। मुख्यमंत्री आज स्थानीय जिला स्कूल में झारखण्ड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के चतुर्थ प्रांतीय अधिवेषन-सह-मारवाड़ महोत्सव ‘परचम-2012 को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि रक्तदान जीवनदान है एवं इसे अधिकाधिक बढ़ावा दिया जाना चाहिए। मारवाड़ी युवा मंच जब भी रक्तदान के लिए बुलाएगा तो वे स्वयं रक्तदान करेंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक सरोकार संबंधों को जोड़ते हैं और इसे मानवता की भावना प्रबल होती है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में वे ऐसे सभी कार्यों की सराहना करते हैं। उन्होने कहा कि राज्य सरकार इस प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों में भरपूर सहयोग करेगी एवं ऐसे कार्यों के प्रति उनकी स्वयं की व्यकितगत प्रतिबद्धता है। उन्होंने अपेक्षा की कि मारवाड़ी युवा मंच का अगला राष्ट्रीय अधिवेषन झारखण्ड में होगा।

कार्यक्रम में पूर्व सांसद अजय मारू सहित मारवाड़ी युवामंच के प्रांतीय अध्यक्ष श्री विनय अग्रवाल, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री ललित गांधी, सचिव, राहुल मारू सहित बड़ी संख्या में गणमान्य व्यकित उपसिथत थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *