मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने प्रशासन की पारदर्शिता एवं जवाब देही

Press Release

रांची, दिनांक-24.07.2012

मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने प्रशासन की पारदर्शिता एवं जवाब देही को रेखांकित करतेहुए कहा कि आम जनता की विश्वसनीयता पर खरा उतरना ही सबसे बड़ी कसौटी है।उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा में नवप्रोन्नत राज्य के प्रशासनिक पदाधिकारियों से कहा कि इस राज्य को बचाने एवं विकास के पथ पर इस राज्य को आगे ले जाने के लिये बेहतर सेवा की मिसाल कायम करें। आज राज्य के आर्इ0ए0एस0 में प्रोन्नत सभी दस प्रशासनिक पदाधिकारी मुख्यमंत्री से सौजन्य भेंट के लिये सायं मुख्यमंत्री आवास आये थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने कहा कि समय के साथ-साथ समय की जरूरतें बदली हैं। ओपेन सोसायटी में गोपनीयता की जगह नहीं बची है। लोगों की मांगों की प्रवृतित में भी बदलाव आया है। अतएव समाज को नेतृत्व देने वालों को टीम वर्क के साथ-साथ समाज की संवेदना के साथ विकास के लियेप्रतिबद्ध होना चाहिए।प्रशासन समाज का सर्विसप्रोवार्इडर है। इसलिए सार्थकता के सहमत हो के अग्रगामी सोच के साथ कार्य करना ही विश्वसनीयता कायम करेगा।उन्होंने कहा कि हमारी परम्परा में अपने अनुभव, अपने ज्ञान से समृद्ध करने की व्यवस्था रहीहै। इस परम्परा से अलग होकर एकांगी सोच के साथ क्षुद्रस्वार्थों की प्रवृतित बढ़ी है। इससे ऊपर उठकर समाज को बेहतर सेवा का प्रतिदान देने का आहवान करते हुए उन्होंने कहा कि जहां भी पदस्थापन हो पूरे मनोयोग से कार्य करें ताकि आगामी पीढि़याँ आपका अनुसरण कर सकें।
मिलने वाले नवप्रोन्नतप दाधिकारियो ंमें सर्व श्री जगमोहन, सुधांशु भूषण राम, वीणा श्रीवास्तव, हंसराज सिंह, जान पास्कल लकड़ा, फिदलिस टोप्पो, सैमसन सोय, परमजीत कौर, शैलेन्द्र भूषण एवं बालेश्वर सिंह शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *