मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने कहा कि कार्यों का परिणाम

Press Release

मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने कहा कि कार्यों का परिणाम आना चाहिए एवं पूरी पारदर्शिता के साथ आम अवाम को विकास का फायदा मिले। योजनाओं के कार्यान्वयन में ठेकेदारी प्रथा का कोर्इ प्रभाव नही होना चाहिए। उन्होंने लोहरदगा जिले के पदाधिकारियों को निदेशित किया कि अगले मार्च माह तक सबों को आधार कार्ड की उपलब्धता सुनिशिचत कराएं साथ ही अगले दो माह में भू-अभिलेखों के कम्प्यूटरीकरण का कार्य पूरा करना सुनिशिचत करें।

मुख्यमंत्री ने लोहरदगा जिले की ऐतिहासिकता की चर्चा करते हुए कहा कि यहाँ 3000 वर्ष पूर्व असुर जनजाति के लोगों के द्वारा स्तूप बनाए जाने का उल्लेख इतिहासकारों ने किया है। यहाँ परम्परागत कौशल की प्राचीन परम्परा रही है। सरकार का प्रयास है कि अधिकाधिक युवा हाथों को रोजगार के अवसर मिलें अतएव स्थानीय अधिकारी देशज हुनर को बढ़ावा देने के सरकार की प्रतिबद्धता में अपनी भूमिका सुनिशिचत करें।

उन्होंने कहा कि इस दौरे के माध्यम से मैं समस्याओं के तह में गया हूँ। स्थानीय अधिकारियों को चाहिए कि योजनाओं की प्राथमिकता तय करते हुए पंचायती राज संस्थाओं की सक्रिय भागीदारी सुनिशिचत करें। उन्होंने कहा कि स्थानीय महाविधालय के सुदृढि़करण हेतु राँची विश्वविधालय से बात की जाएगी एवं सरकार जिले में उच्च शिक्षा के विकास में आवश्यक सहयोग करेगी।

उन्होंने स्थानीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा की एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ समयबद्ध कार्यान्वयन का निदेश दिया। मुख्यमंत्री ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की एवं स्थानीय समस्याओं से रूबरू हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *