मुख्यमंत्री ने राज्य में शिक्षकों की कमी को देखते हुए छात्र हित में शीघ्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित करने का आदेश

Press Release

मुख्यमंत्री ने राज्य में शिक्षकों की कमी को देखते हुए छात्र हित में शीघ्र शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) आयोजित करने का आदेश मानव संसाधन विकास विभाग को दिया है। अपने आवास पर इस आशय की महत्वपूर्ण बैठक में उन्होंने नियुकित के संदर्भ में समस्त प्रक्रिया अविलम्ब पूरी करने का भी निदेश दिया। बैठक में नियुकित से संबंधित सभी बिन्दुओं पर विचार-विमर्श हुआ। माननीय मंत्री, मानव संसाधन, श्री वैधनाथ राम, मुख्य सचिव, श्री एस. के. चौधरी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, डा. डी. के. तिवारी और प्रधान सचिव, मानव संसाधन विकास विभाग, श्री एन. एन. पाण्डेय, जैक के अध्यक्ष, डा. आनन्द भूषण, प्रधान सचिव, कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग, श्री एन. एन. सिन्हा, निदेशक, माध्यमिक शिक्षा श्रीमती ममता ने बैठक में भाग लिया।

 

श्री अर्जुन मुण्डा ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग

मुख्यमंत्री श्री अर्जुन मुण्डा ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के राज्य के जनजातीय जिला यथा जामताड़ा, गुमला, लातेहार एवं सरायकेला खरसावाँ में केन्द्र प्रायोजित योजना अन्तर्गत प्रत्येक जिला के लिए 5.3283852 करोड़ रूपये की दर जी0एन0एम0 स्कूल एवं संलग्न छात्रावास भवन के निर्माण हेतु कुल 21.3135408 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान की है। इस संबंध में विकास आयुक्त की अध्यक्षता में गठित राज्य योजना प्राधिकृति समिति की स्वीकृति प्राप्त है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *