प्रोजेक्ट भवन के पीछे दो तल्ले सभागार का शिलान्यास

Press Release

प्रोजेक्ट भवन के पीछे दो तल्ले सभागार का शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भवन का निर्माण गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित समय में पूरे होने चाहिए। इसके रख-रखाव पर भी विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। 15 महीने में इस सभागार का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाना है। मार्च 2014 में इसका उदघाटन किया जाएगा।

स्वच्छता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि कार्य स्थल के वातावरण का प्रभाव कर्मियों के कार्य क्षमता पर पड़ता है। अत: वातावरण को स्वच्छ रखने हेतु साफ-सफार्इ का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके लिए व्यकित को स्वयं पहल करनी चाहिए। यदि प्रत्येक व्यकित इसके लिए सचेत एवं सचेष्ट हो तो कार्य स्थल का वातावरण बेहतर होगा।

श्री चन्द्रप्रकाश चौधरी, मंत्री भवन निर्माण विभाग ने कहा कि सभागार के अभाव में सचिवालय में बैठक के आयोजन में कठिनार्इ होती थी। अन्य जगहों पर बैठक के लिए सभागार की तलाश की जाती थी। यह सभागार निर्धारित समय सीमा में बन कर तैयार हो यह हमारी अपेक्षा है।

मुख्यसचिव श्री एस0के0चौधरी ने कहा कि प्रोजेक्ट भवन में सभागार बहुत बड़ी जरूरत थी। आज इसके भवन का शुभारम्भ किया जा रहा है।

कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए प्रधान सचिव भवन श्री एल0ख्यांगते ने कहा कि 9 करोड़ 60 लाख की लागत से जी0़2ए कुल 45300ेुण्जि क्षेत्रफल के सभागार का निर्माण कराया जा रहा है। इस सभा भवन में 250 लोगों की क्षमता का एक सभा कक्ष तथा 60 व्यकितयों की क्षमता का दूसरा सभा कक्ष बनेगा।

इस अवसर पर श्री मथुरा प्रसाद महतो मंत्री खाध सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले, ने भी लोगों को सम्बोधित किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डा डी0के0तिवारी समेत अनेक गणमान्य लोग उपसिथत थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *