देश के बच्चे ही हमारे देश के भविष्य : राज्यपाल

Press Release

jharkhand Governor, Dr. Syed Ahmed,Jharkhand, Jharkhand News, Ranchi Newsमहामहिम राज्यपाल के प्रधान सचिव श्री आदित्य स्वरूप ने कहा है कि देश के बच्चे ही हमारे देश के भविष्य हैं। वे संकीर्णता से उपर उठकर एक अच्छे भारतीय बने, यह प्रयास सबों को करनी होगी, तभी हमारा देश ”सारे जहाँ से अच्छा सही अर्थ में होगा। उक्त बातें श्री स्वरूप ने आज मोरहाबादी सिथत हाकी स्टेडियम में झारखण्ड बाल कल्याण द्वारा आयोजित तीन दिवसीय ”साथ रहना सीखें षिविर के उदघाटन के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों से आये बच्चे एक साथ एक छत के नीचे रहकर अपनी अच्छार्इयां, संस्कृति, हुनर एवं कला का आदान-प्रदान करेंगे तथा अच्छी बातों को सीखकर उसे समाज में फैलायेंगे।

इस अवसर पर झारखण्ड बाल कल्याण परिषद की उपाध्यक्षा श्रीमती रूपलेखा प्रसाद ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि इस शिवर में आये बच्चे भाषा, धर्म, जात-पात एवं क्षेत्रीयता की संकीर्ण भावना से उपर उठकर समाज एवं राज्य के विकास हेतु जागृत हो, यही प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि बच्चे खेल के प्रति भी जागरूक हो, इस हेतु विषेष प्रषिक्षण की व्यवस्था की गर्इ है। धन्यवाद ज्ञापन श्रीमती पूनम आनन्द ने किया।

आरम्भ में श्रीमती ज्योति बजाज ने जानकारी दी कि झारखण्ड राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित यह षिविर 27 सितम्बर से 29 सितम्बर तक तीन दिनों तक चलेगा। इस षिविर में राज्य के सभी जिलों के 200 से अधिक बच्चे भाग ले रहे हैं। इन बच्चों को राजधानी के दर्षनीय स्थलों का परिभ्रमण भी कराया जायेगा। इस षिविर में बच्चों को कर्इ प्रकार के प्रषिक्षण दिये जायेगें व प्रतियोगितायें होंगी। विदित हो कि राष्ट्रीय स्तर पर होनेवाली षिविर हेतु चयन भी इस षिविर के माध्यम से किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *